महाराष्ट्र : मुंबई - डॉक्टर का अजीबोगरीब दावा-30 मिली शराब पीओ और कोरोना संक्रमण को दूर भगाओ - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, May 12, 2021

महाराष्ट्र : मुंबई - डॉक्टर का अजीबोगरीब दावा-30 मिली शराब पीओ और कोरोना संक्रमण को दूर भगाओ


मुंबई: देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन 3 लाख से ज्यादा कोरोना मरीजों का आंकड़ा सामने आ रहा है। इस महामारी से निपटने के लिए सभी प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस को खत्म करने की कोई अचूक दवा अभी तक नहीं बन पाई है। फिलहाल कोरोना वैक्सीन के जरिए लोगों को इस बीमारी से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा है। एक तरफ जहां कोरोना के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जा रहा है तो दूसरी तरफ कोरोना मरीजों को शराब पिलाकर ठीक करने का अजीबोगरीब दावा महाराष्ट्र के डॉक्टर अरुण भिसे ने किया है। हालांकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने ऐसे किसी दावे की पुष्टि अभी तक नही की है।

मराठी में वीडियो बनाकर डॉक्टर अरुण भिसे ने वायरल किया है जिसके मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सबसे पहले नजदीकी डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। बाद में कोरोना की तीव्रता को देखते हुए टास्क फोर्स द्वारा बताई गई दवाइयों को लिया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि जिस दिन आपके मुंह का स्वाद चला जाए और भूख कम लगने लगे उस दिन से जिन चीजों में 40% से ज्यादा अल्कोहल है लेना शुरु कर दें। 

डॉक्टर के अनुसार ऐसी कोई भी शराब फिर चाहे वह देशी शराब हो,वोडका हो, ब्रांडी हो या व्हिस्की हो, उसे लेना चाहिए। 30 मिलीलीटर शराब और 30 मिलीलीटर पानी मिलाकर मरीज को दिया जाना चाहिए। कोरोना मरीजों को शराब देने के पीछे डॉ. अरुण ने कुछ कारण भी बताए हैं। 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ऊपरी परत लिपिड की है जो अल्कोहल के संपर्क में आने से नष्ट हो जाती है। इसी वजह से सैनिटाइजर से हाथ धोने की सलाह दी जाती है। शराब पीने के बाद वो खून की नालियों के जरिये 30 सेकंड में पूरे शरीर में पहुंचती है। फेफड़ों के बाद शराब हवा के संपर्क में आती है और वायुमार्ग से बाहर निकल जाती है।

इस प्रक्रिया के दौरान शरीर मे मौजूद कोरोना वायरस निष्क्रिय हो जाता है। कोरोना कॉल में मरीजों को काफी मानसिक तनाव होता है। इस तनाव को कम करने का काम यह शराब करती है। डॉक्टर बताते हैं कि उन्होंने अब तक 40 से 50 मरीजों को शराब पीने की सलाह दे चुके हैं। दवाइयों के साथ सीमित मात्रा में शराब के सेवन की भी बात वह मरीजों को कहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी इस तकनीक से 40 से 50 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं जिसमें से 10 मरीज गंभीर रूप से बीमार थे। अभी तक एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

#VSKNEWS



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,