10वीं पास बेरोजगारों को 3500 रुपए मासिक भत्ता? - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, May 26, 2021

10वीं पास बेरोजगारों को 3500 रुपए मासिक भत्ता?

दिल्ली: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार बेरोजगार युवकों को 3500 रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ता देगी। दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के जरिए यह मासिक वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। सोशल मीडिया पर चलाई जा रहे मैसेज में कहा गया है, "प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना 2021 के लिए प्री रजिस्ट्रेशन हो रहा है, इस योजना के अंतर्गत सभी बेरोजगार युवकों को 3500 रुपए हर महीने दिया जाएगा"। 

इस संदेश के साथ एक वेबसाइट का लिंक भी दिया हुआ है और उस लिंक के जरिए युवाऔं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा गया है। साथ में यह भी बताया गया है कि रजिस्ट्रेशन के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जा रहा तथा साथ में योग्ता 10वीं पास तथा आयु 18-40 वर्ष होनी चाहिए। 

सोशल मीडिया पर चल रहे इस मैसेज की जब सरकार को जानकारी लगी तो सरकार की तरफ से इस मैसेज को पूरी तरह से फर्जी बताया गया। सोशल मीडिया के दावों की सच्चाई का पता करने वाली सरकारी संस्था PIB Fact Check ने इस दावे से पोल खोली और बताया कि यह पूरी तरह से फर्जी है। 

PIB Fact Check की तरफ से कहा गया कि, सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि 'प्रधानमंत्री बेरोज़गारी भत्ता' के तहत केंद्र सरकार युवा बेरोज़गारों को प्रति माह ₹3500 दे रही है।यह दावा फर्जी है। यह धोखाधड़ी का प्रयास है। ऐसी किसी भी फर्जी वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी साझा न करें।"

सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि SMS ईमेल या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए साझा किए जाने वाले ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें और न ही अपनी कोई जानकारी साझा करें।

#VSKNEWS 



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,