राजस्थान :जयपुर-में पलटा मौसम, अगले दो दिन अंधड़- बारिश - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, April 20, 2021

राजस्थान :जयपुर-में पलटा मौसम, अगले दो दिन अंधड़- बारिश

राजस्थान :जयपुर-में पलटा मौसम, अगले दो दिन अंधड़- बारिश

प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में आज भी अंधड़ और बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। फिलहाल कई जगह जिलों में मौसम की स्थिति बदल गई है। राजधानी जयपुर में काली घटायें छाने लगी है। मौसम विभाग की मानें, तो आगामी दिनो में मौसम के ऐसे ही मिजाज रहने वाले हैं। प्रदेशवासियों को अगले एक सप्ताह तक गर्मी से निजात मिलेगी। साथ ही प्रदेश में गर्मी से परेशान लोगों के लिए अच्छी बात यह भी है कि , आगामी दिनों में पारा भी गिरेगा। मौसम विभाग की मानें, तो 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से प्रदेश में तेज हवाएं चल रही है। इसके असर से जिले के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। कई जगह तेज बारिश भी होगी।
24 घंटे के भीतर बढ़ेगी सक्रियता
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियताआगामी 24 घंटे में खासतौर पर देखने को मिलेगी। लिहाजा कई जिलों में बारिश गर्मी से निजात दिलाने के साथ ही लोगों को राहत देगी। जानकारी यह भी है कि बीते दिन यानी सोमवार रात को जैसलमेर में हल्की बारिश से मौसम खुशगवार बना हुआ है। वहीं आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना के साथ ही पारा गिरने को लेकर भी उम्मीद जताई जा रही है।
14 जिलों में बारिश की संभावना
मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की पूरी संभावना है। वहीं 14 जिलों में इसका प्रभाव पड़ सकता है। इसमें राजधानी जयपुर के अलावा अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, दौसा, बीकानेर, गंगानगर, चुरू, हनुमानगढ़ में मंगलवार को कहीं- कहीं 40-50 किमी प्रतिघंटा की गति से अंधड़ चलने के बाद बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को भी अलवर, झुंझुनूं, और सीकर जिले में मौसम पलटने के आसार जताए जा रहे हैं।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,