नई दिल्ली-कोरोना के खिलाफ दिल्ली कितनी तैयार? 50 से ज्यादा अस्पतालों में एक भी वेंटिलेटर और ICU बेड उपलब्ध नहीं - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, April 11, 2021

नई दिल्ली-कोरोना के खिलाफ दिल्ली कितनी तैयार? 50 से ज्यादा अस्पतालों में एक भी वेंटिलेटर और ICU बेड उपलब्ध नहीं

 नई दिल्ली-कोरोना के खिलाफ दिल्ली कितनी तैयार? 50 से ज्यादा अस्पतालों में एक भी वेंटिलेटर और ICU बेड उपलब्ध नहीं

दिल्ली में अन्य राज्यों की तरह कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राजधानी में नए मामलों की संख्या 10 हजार को भी पार कर गई है.  आजतक से साथ बातचीत में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लगता है कि स्थिति चिंताजनक है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. ऐसे में राजधानी में उपलब्ध वेंटिलेटर और आईसीयू बेड्स की उपलब्धता पर नजर डालते हैं जो तैयारी को लेकर सवाल खड़े करते हैं. 

दिल्ली में आज रविवार शाम 5 बजे तक कोरोना एप के मुताबिक सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए सामान्य बेड्स की कुल संख्या 11,727 है जबकि 5,363 बेड्स खाली हैं. यानी कुल उपलब्ध बेड्स में से 54.36% बेड्स पर मरीज भर्ती हैं. 

कोरोना मरीजों के लिए कुल 1,153 वेंटिलेटर बेड्स उपलब्ध हैं और इनमें से महज 307 बेड्स ही खाली हैं. यानी कुल उपलब्ध बेड्स में से 73.37% वेंटिलेटर पर मरीज भर्ती हैं. इसी तरह कोरोना मरीजों के लिए कुल 1,852 ICU बेड्स उपलब्ध हैं और इनमें से महज 511 ICU बेड्स ही खाली हैं. यानी कुल उपलब्ध बेड्स में  पर मरीज भर्ती हैं. 

दिल्ली कोरोना एप के मुताबिक रविवार शाम 5 बजे तक दिल्ली सरकार के 3 बड़े और केंद्र सरकार के 4 सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर और बेड की संख्या शून्य हो गई है. 

#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,