मध्य प्रदेश: महाराष्ट्र से आई कोरोना की नई स्ट्रेन के बाद ग्रामीणों ने खुद लिया फैसला गांव में 10 दिन का लॉकडाउन - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, April 8, 2021

मध्य प्रदेश: महाराष्ट्र से आई कोरोना की नई स्ट्रेन के बाद ग्रामीणों ने खुद लिया फैसला गांव में 10 दिन का लॉकडाउन

मध्य प्रदेश: महाराष्ट्र से आई कोरोना की नई स्ट्रेन के बाद ग्रामीणों ने खुद लिया फैसला गांव में 10 दिन का लॉकडाउन 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भले ही लंबे लॉकडाउन के पक्ष में ना हों, लेकिन राज्य में बैतूल के एक गांव में ग्रामीणों ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए स्वेच्छा से 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है। जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर बैतूल-परतवाड़ा मार्ग पर स्थित खेड़ी सावलीगढ़ में कोरोना की नई स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते ग्रामीणों ने यह फैसला किया है।
खेड़ी सावलीगढ़ की जनसंख्या आठ हजार है। गांव में वर्तमान में कोरोना के 27 एक्टिव केस हैं और यहां 4 मौतें भी हो चुकी हैं। इसके चलते ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत और व्यापारियों ने मिलकर निर्णय लिया है कि संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन ही अच्छा उपाय है।
दरअसल महाराष्ट्र की सीमा से लगे बैतूल जिले में भी कोरोना बेकाबू हो गया है। यहां पर प्रतिदिन 60 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। मार्च के महीने में खेड़ी सावलीगढ़ में 18 कोरोना मरीज पाए गए थे, जिसमें एक ही परिवार के 10 सदस्य शामिल थे। मरीजों की संख्या बढ़ती देख ग्रामीणों ने लॉकडाउन जैसा कड़ा कदम उठाने का निर्णय ले लिया।
ग्रामीणों ने स्वेच्छा से लॉक डाउन लगाने का प्रस्ताव प्रशासन के सामने रखा तो अनुमति मिल गई। ग्रामीणों ने गांव की गलियों में बैरिकेड्स भी लगाए हैं। 1 अप्रैल से 10 अप्रैल तक लगे इस लॉकडाउन में गांव की सभी दुकानें बंद हैं और लोग भी घर से नहीं निकल रहे हैं।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,