बिहार : शिवहर में पत्नी के बदले 'साहब' दे रहे थे ड्यूटी, पकड़े गए तो ये मिली सजा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, March 11, 2021

बिहार : शिवहर में पत्नी के बदले 'साहब' दे रहे थे ड्यूटी, पकड़े गए तो ये मिली सजा

बिहार : शिवहर में पत्नी के बदले 'साहब' दे रहे थे ड्यूटी, पकड़े गए तो ये मिली सजा

        शिवहर में एक अजीब मामला पकड़ में आया है। यहां पत्नी के बदले पति ड्यूटी करते पकड़े गए। पूरा मामला मातृ-शिशु अस्पताल का है। डीएम सज्जन राजशेखर ने औचक निरीक्षण किया तो खुलासा हुआ।
पत्नी की जगह ड्यूटी पर पति
मातृ-शिशु अस्पताल का निरीक्षण किया गया तो कई खामियों का खुलासा हुआ। रात में अस्पताल का जायजा लेने के लिए डीएम सज्जन राजशेखर निकले थे। उन्होंने कई जगहों पर औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में एएनएम नीता कुमारी के बदले उनके पति 8 मार्च को देर रात ड्यूटी कर रहे थे। ये देख नाराज डीएम ने उन्हें रातभर हाजत में बंद रखने की सजा दी। वहीं, डीएम सज्जन राजशेखर ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि एएनएम नीता कुमारी से स्पष्टीकरण की मांग करें।
हॉस्पिटल स्टाफ गायब मिले
अस्पताल के मुआयना करने के दौरान डीएम ने मरीजों से हालचाल जाना। साथ ही दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मातृ-शिशु अस्पताल के निरीक्षण के बाद डीएम सज्जन राजशेखर ने तरियानी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी मुआयना किया। यहां पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक से कार्य मे लापरवाही को लेकर स्पष्टीकरण की मांग की गई।
गायब डॉक्टर-एएनएम से जवाब-तलब
तरियानी अस्पताल में रोस्टर के अनुसार अपने ड्यूटी नदारद रहने वाले डॉक्टर और एएनएम से जवाब तलब किया गया। परिसर और वार्ड में समुचित रोशनी की व्यवस्था नहीं थी। इंतजामों के देखकर डीएम राजशेखर भड़क गए और कर्मियों को फटकार लगाई। साथ ही गायब एंबुलेंस चालक और ईएमटी को हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने तरियानी प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार को पीएचसी का नियमित निरीक्षण करने को भी कहा।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,