राजस्थान : दौसा- अनोखी शादी: दुल्हनों की हुई थाने में तेल की रस्म, सांसद ने खुद दिया आशीर्वाद - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, March 14, 2021

राजस्थान : दौसा- अनोखी शादी: दुल्हनों की हुई थाने में तेल की रस्म, सांसद ने खुद दिया आशीर्वाद

 राजस्थान : दौसा- अनोखी शादी: दुल्हनों की हुई थाने में तेल की रस्म, सांसद ने खुद दिया आशीर्वाद

                दौसा जिले के रामगढ़ पचवारा थाना परिसर में एक अजीब मामला सामने आया। यहां शनिवार को दो बेटियों की शादी के लिए तेल चढ़ाई की रस्म थाने के अंदर ही अदा की गई। दरअसल रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के चांदावास गांव की रहने वाली खुशी प्रजापत और सुमन प्रजापत नामक दो सगी बहनों की 15 मार्च को शादी होनी है। शनिवार 14 मार्च को तेल चढ़ाई की रस्म होनी थी, लेकिन गांव के ही कुछ लोगों से जमीनी विवाद होने के कारण दबंगों ने दुल्हन के घर के बाहर ही तारबंदी कर दी। इसके कारण दुल्हन ने तेल चढ़ाई की परंपरा के लिए घर से बाहर नहीं निकल सकी ।
सांसद दुल्हनों को लेकर पहुंचे थाने
इस बात की जानकारी जब राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा को लगी , तो वे दुल्हनों के गांव पहुंचे। साथ ही दोनों दुल्हनों को लेकर रामगढ़ पचवारा थाने में पहुंच गए। इसके बाद सांसद की मौजूदगी में दुल्हनों के परिजनों ने पुलिस के समक्ष पूरी समस्या रखी और दबंगों पर कार्रवाई की भी मांग रखी। इसके बाद घर के बाहर तारबंदी होने के कारण दुल्हनों की तेल चढ़ाई की रस्म थाने के अंदर ही अदा की गई। इस दौरान वहां मौजूद पंडित द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार किया गया साथ ही महिलाओं ने तेल चढ़ाई की रस्म निभाते हुए संपूर्ण औपचारिकताएं पूरी की। थाने में इस तरह का माहौल देखकर हर कोई हतप्रभ था। इधर थाना परिसर में तेल चढ़ाई की रस्म होने के कारण चर्चा का विषय भी बना रहा।
सांसद मीणा ने की फेरे में भी पुलिस सुरक्षा की मांग
इस दौरान राजसभा सांसद डॉ किरोडी लाल मीणा ने पुलिस से दुल्हनों के फेरे पुलिस सुरक्षा में करवाने की मांग रखी है। ताकि दोनों के परिवारों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी । इधर पुलिस और प्रशासन की टीम में अब पूरे मामले की जांच में जुटी हुई हैं । दुल्हनों के घर के आगे लगाई गई तारबंदी को हटवाने की प्रक्रिया की जा रही है। इधर सांसद किरोड़ी मीणा ने चेतावनी दी है कि जब तक तारबंदी नहीं हटाई जाती, तब तक थाने में ही शादी की सभी रस्में निभाई जाए।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,