उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-न्याय के लिए दर-दर भटक रही बास्केटबाल खिलाड़ी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, March 6, 2021

उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-न्याय के लिए दर-दर भटक रही बास्केटबाल खिलाड़ी

उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-न्याय के लिए दर-दर भटक रही बास्केटबाल खिलाड़ी 

 केन्द्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार जहा महिलाओं के सम्मान और उनकी सुरक्षा का दावा करते नही थक रहे है  वही सूबे की कुशीनगर जनपद की पुलिस सरकार के दावे को खोखला साबित करने मे कोई कसर नही छोड रही है। अगर यकीन नही हो रहा तो तरयासुजान पुलिस की उपेक्षा के कारण न्याय के लिए दर-बदर भटक रही राज्यस्तरीय खिलाडी की व्यथा सुन लिजिए। यकीनन जुलेखा की आत्म व्यथा सुनकर पुलिसिया कार्यप्रणाली पर उंगली उठाने के लिए आप भी विवश हो जायेगा। 
गौरतलब है कि तरयासुजान थाना क्षेत्र के तमकुहीराज ब्लॉक रोड की रहने वाली जुलेखा अंसारी  प्रदेश की बास्केटबॉल टीम की खिलाडी है वह उ0प्र0 की ओर से राष्ट्रीय फलक पर भी अपने खेल की प्रर्दशन कर चुकी है। इन दिनो खेले के मैदान मे जौहर दिखाने के बजाय जुलेखा तरयासुजान पुलिस  की उपेक्षा और कारगुजारी से तंग आकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का चक्कर लगा रही हैं। बास्केटबाल खिलाड़ी व एनसीसी कैडर जुलेखा अपने चार बहनों में तीसरे नंबर की है। जुलेखा का कोई अपना भाई नहीं है। जुलेखा के पिता तहसील में अमीन का काम करते हैं जबकि माँ आंगनवाड़ी कार्यकत्री हैं। जुलेखा इस समय  बुद्धास्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशीनगर से स्नातक की पढ़ाई पूरी कर रही है जहां एनसीसी कैम्प में प्रतिभाग की हुई हैं। जुलेखा का आरोप है कि बीते 25 फरवरी को उसके गांव के एक युवक ने उसके साथ बदसलूकी व दुर्व्यवहार किया। इसकी शिकायत लेकर वह स्थानीय तमकुहीराज पुलिस चौकी व तरयासुजान थाने पर की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही किए जाने कारण उस युवक का हौसला इस कदर बढ गया कि दुसरे दिन जुलेखा अपने खेत से घर लौट रही थी तो उस युवक ने जुलेखा को रास्ते में रोककर मारपीट करने लगा। पीड़ित महिला खिलाड़ी जुलेखा का कहना है कि जब उस युवक की शिकायत दुबारा लेकर चौकी व थाने पर गयी तो वहां के जिम्मेदारो ने उल्टे ही उस पर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए खरी-खोटी सुनाने लगे। पीडिता का यह भी आरोप है कि युवक द्वारा बार-बार उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है, पुलिस को इस बात की जानकारी भी है इसके बावजूद आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नही कर रही है। एसपी कार्यालय पहुची महिला खिलाड़ी का कहना है कि स्थानीय स्तर पर पुलिस द्वारा आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नही किए जाने के कारण वह पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपनी सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है। उसे उम्मीद है एसपी विनोद कुमार सिंह के दरबार से उसे न्याय मिलेगा और दोषी युवक के विरुद्ध कार्रवाई जरुर होगी।


   #vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,