उत्तर प्रदेश:वाराणसी-बिजली गुल... मोबाइल के टॉर्च में ऑपरेशन... BHU अस्पताल में डॉक्टरों की 'खतरनाक' सर्जरी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, March 16, 2021

उत्तर प्रदेश:वाराणसी-बिजली गुल... मोबाइल के टॉर्च में ऑपरेशन... BHU अस्पताल में डॉक्टरों की 'खतरनाक' सर्जरी

उत्तर प्रदेश:वाराणसी-बिजली गुल... मोबाइल के टॉर्च में ऑपरेशन... BHU अस्पताल में डॉक्टरों की 'खतरनाक' सर्जरी

        पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाले बीएचयू अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। सोमवार को अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर (ओटी) में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में डॉक्टरों ने सर्जरी की। मरीजों के जान से खिलवाड़ का ये पूरा मामला BHU ट्रामा सेंटर परिसर स्थित दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय का है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को बीएचयू के दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय में ओपीडी शुरू होने के साथ ही विभाग के ओटी में मरीजों का ऑपरेशन शुरू हुआ। ऑपरेशन शुरू होने के कुछ समय बाद ही संकाय की बिजली गुल हो गई। फिर डॉक्टरों ने इंतजार किया और बिजली नहीं आई तो मोबाइल टॉर्च जलाकर ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस दौरान ओटी में मौजूद डॉक्टर ने ही इसकी फोटो अपने मोबाइल में कैद कर ली। इसके बाद में उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

व्यवस्था पर उठे सवाल
बीएचयू अस्पताल में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन करने की तस्वीरें सामने आने के बाद अब अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए। जिस अस्पताल को एम्स का दर्जा मिला है। यदि वहां की स्वास्थ्य व्यवस्था का ऐसा हाल है तो दूसरे अस्पतालों में क्या होगा।

जांच के बाद कार्रवाई
अस्पताल की लापरवाही पर जब एनबीटी ऑनलाइन से संकाय के प्रमुख प्रफेसर विनय श्रीवास्तव ने उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही। हालांकि, उन्होंने ये माना कि अस्पताल में सोमवार को एक घंटे के लिए टेक्निकल कारणों से बिजली गई थी।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,