उत्तर प्रदेश:प्रयागराज-फर्जी बीएड डिग्री धारकों पर गाज, 812 शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, March 5, 2021

उत्तर प्रदेश:प्रयागराज-फर्जी बीएड डिग्री धारकों पर गाज, 812 शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त

उत्तर प्रदेश:प्रयागराज-फर्जी बीएड डिग्री धारकों पर गाज, 812 शिक्षकों की सेवा होगी समाप्त

     परिषदीय विद्यालय में फर्जी बीएड डिग्री लगाकर नियुक्ति पाने वालों शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। उत्तर प्रदेश सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में फर्जी बीएड डिग्री लगाकर काफी समय से नौकरी कर रहे 812 शिक्षकों की सेवा खत्म करने का आदेश दिया है।
26 फरवरी 2021 को फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी कर रहे शिक्षकों के बारे में आदेश जारी किया था। जिस पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने 812 शिक्षकों की सेवा समाप्ति का आदेश जारी किया गया है। यही नहीं ऐसे शिक्षकों के ऊपर एफआईआर की भी कार्रवाई का आदेश दिया है.
हाईकोर्ट के आदेश बाद हुई कार्रवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 26 फरवरी 2021 के आदेश पर चार महीने में निर्णय लेने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट की ओर से रिकवरी की कार्रवाई नहीं करने के आदेश के बाद अब शिक्षकों से वेतन की वसूली नहीं की जाएगी।
जांच फर्जी मिली डिग्री
वहीं आदेश मिलने के बाद प्रताप सिंह बघेल बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने बताया कि हाईकोर्ट आदेश मिलने के बाद मामले की जांच की गई। जांच में 812 शिक्षकों ने फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी हासिल की थी। सचिव ने सभी अधिकारियों को आदेश में कहा है कि फर्जीवाड़ा करने वाले शिक्षकों की सेवा खत्म करने के साथ सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए।
दो पर नहीं होगी कार्रवाई
फर्जीवाड़ा करने वालों में अनीता मौर्या, विजय सिंह को छोड़कर बाकी सब के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। फर्जी डिग्री लगाकर अलग-अलग जिलों में ट्रांसफर करवा कर नौकरी कर रहे शिक्षकों की बीएड डिग्री की जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर इन सभी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,