उत्तर प्रदेश : मेरठ - 5 साल तक सौतेली बेटी से रेप करता रहा हैवान बाप - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, March 22, 2021

उत्तर प्रदेश : मेरठ - 5 साल तक सौतेली बेटी से रेप करता रहा हैवान बाप

उत्तर प्रदेश : मेरठ - 5 साल तक सौतेली बेटी से रेप करता रहा हैवान बाप


यूपी के मेरठ जिले में रिश्तो को शर्मसार करते हुए एक बाप पांच साल तक अपनी सौतेली बेटी का रेप करता रहा। रविवार की रात लड़की ने घटना की जानकारी चाइल्ड लाइन के सदस्यों को दी। जिसके बाद सोमवार को पीड़िता के घर पहुंचे चाइल्ड लाइन के सदस्य पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे। हालांकि पीड़िता के बालिग होने के कारण उसका मेडिकल कराने के बाद पीड़िता को आशा ज्योति केंद्र भेजा जा रहा है। वहीं पीड़िता ने अपने पिता के खिलाफ रेप की तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।
दरअसल मुजफ्फरनगर की रहने वाली एक महिला ने छह साल पहले अपने पति को छोड़कर सरधना के एक गांव में रहने वाले नसीम के साथ शादी कर ली थी। महिला अपने पहले पति से हुए एक बेटे और बेटी को साथ लेकर अपने दूसरे पति के साथ उसके गांव में रह रही है। फिलहाल महिला का दूसरे पति से भी एक बेटा है।
मां की गैरमौजूदगी में रेप करता रहा पिता
मेरठ में चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अनीता राणा ने बताया कि रविवार की रात महिला की बेटी ने चाइल्ड लाइन के हेल्पलाइन नंबर 1098 पर कॉल की। युवती ने खुद को नाबालिग बताते हुए आरोप लगाया कि उसका सौतेला पिता नसीम पिछले पांच सालों से उसका रेप कर रहा है। जिसके बाद सोमवार की सुबह चाइल्ड लाइन के मेंबर नरेंद्र सिंह और रविता कश्यप सरधना पुलिस को साथ लेकर पीड़िता के घर पर पहुंचे। पुलिस को देखते ही घर के सदस्यों में खलबली मच गई। इस दौरान युवती से पूछताछ की गई तो उसने आरोप लगाया कि उसका पिता पिछले पांच साल से उसकी मां की गैरमौजूदगी में उसका रेप करता था। विरोध करने या किसी के सामने मुंह खोलने पर युवती को जान से मारने की धमकी देकर चुप करा देता था।
कागजात में बालिग निकली पीड़िता
जांच के दौरान चाइल्ड लाइन की टीम ने युवती के शैक्षिक प्रमाण पत्र आदि चेक किए। जिसके बाद जानकारी मिली की युवती की उम्र 18 साल 2 महीने है। क्योंकि युवती बालिग थी, लिहाजा मामला चाइल्ड लाइन के अधिकार क्षेत्र से बाहर था। मगर इसके बावजूद मानवता के नाते चाइल्ड लाइन की टीम ने युवती की मदद की। चाइल्ड लाइन के सदस्य युवती को लेकर थाने पहुंचे। जहां उसने अपने पिता नसीम के खिलाफ रेप की तहरीर दी। चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अनीता राणा ने बताया कि फिलहाल युवती को आशा ज्योति केंद्र भेजा जाएगा। जिसके बाद उसके बयान कोर्ट में कराए जाएंगे। वहीं इंस्पेक्टर सरधना बृजेश सिंह ने बताया कि युवती को मेडिकल के लिए भेजा गया है। पीड़िता ने अपने पिता के खिलाफ रेप की तहरीर दी है। आरोपी की तलाश की जा रही है।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,