मध्य प्रदेश: भोपाल-कोविड वॉर्ड से लापता था जवान, 32 घंटे बाद टॉयलेट में मिला शव - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, March 24, 2021

मध्य प्रदेश: भोपाल-कोविड वॉर्ड से लापता था जवान, 32 घंटे बाद टॉयलेट में मिला शव

मध्य प्रदेश: भोपाल-कोविड वॉर्ड से लापता था जवान, 32 घंटे बाद टॉयलेट में मिला शव

                होमगार्ड जवान पुष्पराज सिंह गौतम का बॉडी मिला है। वह जेपी अस्पताल के कोविड आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती थे। सोमवार से पुष्पराज सिंह लापता थे। उनका शव वॉर्ड से 10 फीट दूर टॉयलेट में मिला है। वहीं, परिवार के लोग अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं। परिवार के लोगों का कहना है कि हमें सीसीटीवी फुटेज भी नहीं दिखाया जा रहा है। परिजन दो दिन से लगातार इसकी मांग कर रहे हैं।
अब जानकारी सामने आई कि सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे। शव मिलने के बाद पुष्पराज के परिजनों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि हम लोगों ने इन इलाकों में चेक किया था, उस दिन कुछ नहीं मिला था। अब वहां शव कैसे मिला है। परिजनों ने डॉक्टरों और स्टॉफ पर सवाल खड़ा किया है। रात 8 बजे हबीबगंज पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने परिजनों को समझाया, उसके बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया।
घटना के बाद लापरवाही के लिए अस्पताल के तीन कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है, इसमें डॉक्टर वीके दुबे, एमएस खान और यूडी सक्सेना शामिल हैं। साथ ही सुरक्षा एजेंसी को भी नोटिस जारी किया गया है।
होमगार्ड जवान पुष्पराज के पिता ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं। उन्होंने का कि 17 मार्च को पुष्पराज ने कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लिया था। कुछ दिन बाद उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसके बाद उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी। रविवार की सुबह उसे जेपी अस्पताल के कोविड वॉर्ड में भर्ती कराया गया, जहां उसे ऑक्सीजन लगाया गया। उसकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
पुष्पराज के पिता नागेंद्र ने कहा कि सोमवार की सुबह साढ़े छह बजे उसने हमसे बात की थी। दो घंटे बाद मैंने उसे फोन किया तो कोई जवाब नहीं मिला। उसके बाद पुष्पराज फोन नहीं पीक कर रहा था। पिता ने नर्स को फोन कर उसे देखने के लिए कहा। पुष्पराज का फोन बेड पर चार्ज होते हुए मिला, लेकिन वह बेड पर नहीं था।
नरेंद्र ने कहा कि उसके हम लोग अस्पताल पहुंचे। हर जगह उसे खोजा, लेकिन कहीं नहीं मिला। अस्पताल के स्टॉफ ने उसे भगोड़ा बताया और पुलिस को इसकी सूचना दी। उसके गायब होने की सूचना हबीबगंज थाने में दर्ज करवाई गई। मंगलवार को शाम करीब चार बजे पुष्पराज सिंह का बॉडी टॉयलेट में मिला है। यह कोविड वॉर्ड के बगल में है। दरवाजा अंदर से लॉक था।
हबीबगंज सीएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि अस्पताल के कर्मियों ने गेट तोड़कर शव बरामद किया है। यह हार्ट अटैक से संदिग्ध मौत है। हमलोग ऑटोस्पी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद मौत के कारणों का पता चलेगा
#vsknews
Muneshwar Kumar

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,