नई दिल्ली- 1 अप्रैल से शुरू हो रही हैं अनरिजर्व स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, March 25, 2021

नई दिल्ली- 1 अप्रैल से शुरू हो रही हैं अनरिजर्व स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें

1 अप्रैल से शुरू हो रही हैं अनरिजर्व स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें, कब-कहां से चलेंगी, कहां रुकेंगी जानें सब कुछ

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अनरिजर्व स्पेशल मेल और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है। इसके लिए रेलवे ने ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी की है। रेलवे 1 अप्रैल से अगली सूचना तक अनरिजर्व मेल/एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाएगी। स्पेशल मेल और ट्रेनें राजधानी दिल्ली के साथ ही कानपुर सेंट्रल, बारामूला, अंबाला छावनी, बड़गाम और बनिहाल स्टेशन से चलेंगी। इसके अलावा रेलवे ने तीन स्पेशल ट्रेन के पैसेंजर क्लास में बदलाव किया है। जानते हैं इन ट्रेनों के रूट, ठहराव के स्टेशन और संचालन के समय और तारीखों के बारे में :-
कानपुर से टुंडला जाना होगा आसान
कानपुर से टुंडला के बीच ट्रेन चलने से स्थानीय लोगों को फायदा मिलेगा। यह ट्रेन गोविंदपुर, पनकीधाम, भाउपुर, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद के रास्ते टुंडला पहुंचेगी। ट्रेन में सेकंड क्लास के अनारक्षित डिब्बे होंगे।
कानपुर से प्रतापगढ़ के लिए रोजाना ट्रेन
कानपुर से प्रतापगढ़ जाने वाले लोगों को लिए रेलवे ने अनारक्षित ट्रेन का तोहफा दिया है। यह ट्रेन कानपुर से शाम 5.35 बजे प्रस्थान होगी और रात 11 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी।
फफूंद जाने वाले लोगों को मिलेगा फायदा
रेलवे ने होली के बाद कानपुर से फफूंद के बीच ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन मैथा, रोशनमऊ हाल्ट, रूरा, अम्बियापुर से होकर रोजाना चलेगी। फफूंद से कानपुर के लिए यह ट्रेन 9 अप्रैल से शुरू होगी।
दिल्ली से टुंडला के बीच 7 से शुरू होगी ट्रेन
दिल्ली से टुंडला के बीच 7 अप्रैल से नई ट्रेन चलेगी। ट्रेन दिल्ली से रात 1.25 बजे रवाना होगी और दोपहर में 12.25 बजे टुंडला पहुंचेगी। टुंडला से दिल्ली के लिए ट्रेन की शुरुआत 10 अप्रैल से होगी।
बारामूला से बानिहाल रोज चलेगी ट्रेन
रेलवे ने बारामूला से बानिहाल के बीच रोज स्पेशल अनरिजर्व ट्रेन चलाने का फैसला किया है। ट्रेन सोपोर, श्रीनगर, काजीगुंड, अनंतनाग स्टेशन से होकर गुजरेगी।
बारामूला से बड़गाम का 1 घंटे का सफर
बारामूला से बड़गाम का सफर 1 घंटे में पूरा हो सकेगा। बारामूला से यह ट्रेन दोपहर 3.10 बजे चलकर एक घंटे बाद 16.10 बजे बड़गाम पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन तीन स्टेशनों पर रुकेगी।
बानिहाल से बारामूला रोजाना ट्रेन
बानिहाल से बारामूला के लोगों को रेलवे ने डेली स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है। यह ट्रेन बानिहाल से दोपहर 2.45 बजे से चलकर शाम को 5.50 बजे बारामूला पहुंचेगी।
बड़गाम से बानिहाल रोज चलेगी ट्रेन
रेलवे ने इस लिस्ट में बड़गाम से यह दूसरी ट्रेन शामिल की है। यह ट्रेन बड़गाम से श्रीनगर, पंपोरा, काकपोर, अवन्तीपुरा, पंजगोम, अनंतनाग, काजीगुंड से होकर बानिहाल पहुंचेगी।
होली में अंबाला के लोगों को फायदा
होली के बीच अंबाला कैंट से नंगल डैम जाने वाले लोगों को स्पेशल ट्रेन का फायदा मिलेगा। यह ट्रेन 25 मार्च से 1 अप्रैल तक संचालित की जाएगी। इससे पंजाब में मोरिंडा, कुराली, रूपनगर, कीरतपुर साहिब, आनंदपुर साहिब जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा।
तीन ट्रेनों के पैसेंजर क्लास में किया बदलाव
रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल(22917), हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल(22918) में पैसेंजर क्लास में बदलाव किया है। इसके अलावा उधना-मंडुवाडीह-उधना सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में भी यात्री श्रेणियों में परिवर्तन किया गया है। ये परिवर्तन तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,