गाजीपुर: CM योगी ने किया ऐलान इस तारीख से शुरू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, February 8, 2021

गाजीपुर: CM योगी ने किया ऐलान इस तारीख से शुरू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे

 गाजीपुर: CM योगी ने किया ऐलान इस तारीख से शुरू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे

         बहुप्रतीक्षित पूर्वांचल एक्सप्रेसवे  के शुरू होने की घड़ी करीब आ गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने गाजीपुर में एक्सप्रेसवे शुरू करने की तारीख का ऐलान किया। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का जायजा लेने के लिए सीएम योगी गाजीपुर पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अप्रैल तक किसी भी सूरत में एक्सप्रेसवे पर यातायात शुरू कर दिया जाएगा।
'4 साल पहले यूपी के विकास की रूपरेखा पर काम शुरू हुआ'
निरीक्षण के बाद मंच से मुखातिब सीएम ने कहा कि एक्सप्रेसवे के निर्माण का काम बीते दीपावली तक पूरा कर लिया जाना था, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोनाा के कारण ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में माफियाओं के लिए कोई जगह नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 4 साल पहले उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास की रूपरेखा पर वर्तमान सरकार ने काम करना शुरू किया था। पूर्वांचल के लोगों के विकास के लिए एक्सप्रेसवे का निर्माण उसी श्रृंखला का हिस्सा है।
'पूर्वांचल के विकास को उड़ान देने वाला साबित होगा एक्सप्रेसवे'
सीएम ने स्थानीय जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा, 'एक्सप्रेसवे के निर्माण में स्थानीय जनता ने रुचि ली, इसके लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गाजीपुर और पूर्वांचल के दूसरे जिलों के सर्वांगीण विकास को उड़ान देने वाला एक्सप्रेसवे साबित होगा। हर जिले में औद्योगिक विकास को केंद्र में रखकर कुछ क्लस्टर तैयार किए जाएंगे। एक्सप्रेस-वे के बनने के साथ ही गाजीपुर और आसपास के जिलों के युवाओं को रोजगार के नए और बेहतर विकल्प उपलब्ध होंगे। आने वाले अप्रैल महीने तक किसी भी सूरत में एक्सप्रेसवे पर यातायात शुरू करने का लक्ष्य है।'
सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक माना जाता है। इसकी कुल लंबाई 340.824 किलोमीटर है। सिक्स लेन के इस रोड प्रोजेक्ट को बनाने में कुल 22,494.66 करोड़ रुपये की लागत आएगी। यह एक्सप्रेसवे लखनऊ के चांदसराय से शुरू होकर आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर जिले के हैदरिया में समाप्त होगा। अब पूरी योजना पर बेहतर तरीके से अमल करने के लिए पूरे एक्सप्रेसवे को 8 पैकेज में विभाजित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,