मध्य प्रदेश:पचोर-सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद मौके से दो ट्रेक्टर जप्त , खनन माफिया जेसीबी लेकर फरार - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, February 17, 2021

मध्य प्रदेश:पचोर-सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद मौके से दो ट्रेक्टर जप्त , खनन माफिया जेसीबी लेकर फरार

 सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद मौके से दो ट्रेक्टर जप्त , खनन माफिया जेसीबी लेकर फरार 

                    नेवज नदी में सरेड़ी के समीप चल रहे अवैध रेत खनन पर  रोक लगाकर जिला खनिज अधिकारी मुमताज खान ने दो ट्रेक्टर रेत भरते हुए जब्त कर पचोर पुलिस के हवाले किए हैं। जबकि मौके से जेसीबी चालक टीम के पहुंचने के दस मिनट पहले जेसीबी लेकर रफूचक्कर हो गया। 

मिली जानकारी अनुसार नेवज नदी पर लंबे समय से सरेड़ी के समीप चल रहे अवैध रेत खनन की शिकायतें की गई लेकिन जिले के खनिज अधिकारी द्वारा हमेशा जवाब दिया गया कि उन्हें और भी कार्य है।  अंततः एक ग्रामीण मुकेश जायसवाल ने अवैध खनन की शिकायत सीएम हेल्पलाइन 181 पर की गई जिसे एक बार तो यह लिखकर क्लोज कर दिया गया कि मौके पर कोई नही मिला जिससे असंतुष्ट जायसवाल ने सीएम हेल्पलाइन को बताया कि अधिकारी मुझे फोन लगाकर आएंगे तो में मोके पर लेजाकर दिखाऊंगा। 
मंगलवार को सुबह खनिज अधिकारी मुमताज खान का जायसवाल के पास फोन आया कि वह आ रहे है क्या इस समय खनन हो रहा है। जवाब में मुकेश ने हां कहा और मौके की नजर रखने लगा, लेकिन खनिज अधिकारी के मौके पर पहुंचने के दस मिनट पहले ही एक फोन आने के बाद जेसीबी चालक जेसीबी लेकर फरार हो गया। जबकि मौके से दो ट्रेक्टर रेत भरते हुए जब्त किए गए है। 
वहीं मौके पर लगे रेत के ढेर को जब्त करने का कहने पर खनिज अधिकारी ने मुकेश से कहा कि इसे क्या मेरे सर पर रखकर ले जाऊंगा। हालांकि इस विषय में खनिज अधिकारी से हमारा संपर्क नही हो पाया उक्त जानकारी फरियादी मुकेश ने दी।


#vsknews



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,