उत्तर प्रदेश:अम्बेडकरनगर-ईओ अपने ही सफाई कर्मी को नहीं पहचान पाए,जी हाँ जानिए क्या सच हैं - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, February 14, 2021

उत्तर प्रदेश:अम्बेडकरनगर-ईओ अपने ही सफाई कर्मी को नहीं पहचान पाए,जी हाँ जानिए क्या सच हैं

इल्तिफातगंज, अम्बेडकरनगर।नाम ठेकेदारी का  काम अध्यक्ष  प्रतिनिधि के वाहन चलाने का  पद  सफाई कर्मी का।

जी हां ! कुछ ऐसा ही कारनामा नगर पंचायत के इल्तिफातगंज  ने कर दिखाया है।मजे की बात यह है कि  पंचायत के ईओ अपने ही सफाई कर्मी को नहीं पहचानते।सुनने में तो आपको अटपटा लगेगा लेकिन यह सच है।

योगी सरकार भले ही  भ्रष्टाचार को खत्म करने का ढिंढोरा पीट रही होऔर भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए जीरो टारगेट के तहत काम कर रही हो।लेकिन यह पंचायत में असफल साबित हो रहा है।ईओ और  अध्यक्ष शौकत जहां के प्रतिनिधि  निजाम अहमद शासन के पैसे को दीमक की तरह खा रहे।जिससे इनकार नहीं किया जा सकता।इसकी बनगी अगर देखनी हो तो आप पंचायत में आकर देख सकते हैं।

ज्ञात हो कि बीते दिनों सफाई  के पंचायत प्रशासन ने  निविदा निकाला ।किंग ग्रुप  लखनऊ  की कार्यदाई संस्था ने बकायदा कागजी कोरम पूरा कर सफाई कर्मचारियों का ठेका प्राप्त कर लिया।ठेकेदारी प्रथा के द्वारा  आधा दर्जन सफाई कर्मियों की नियुक्ति भी हुई ।लेकिन यह नगर में सफाई ना कर  कार्यालय की जी हुजूरी और ईओ और अध्यक्ष प्रतिनिधि के वाहन चलाने का काम कर रहे हैं।सूत्रों की माने तो पंचायत प्रशासन द्वारा सफाई कर्मी नियुक्ति के नाम पर जमकर धन उगाही भी की गई। करीब एक  दर्जन सफाई कर्मी की नियुक्ति पंचायत में की गई।लेकिन यह सफाई ना कर  अध्यक्ष प्रतिनिधि का एक वाहन चला रहा है।दूसरा ईओ  का वाहन चला रहा है। 

खैर जो भी हो पंचायत प्रशासन सफाई कर्मी के नाम पर जमकर खेल कर गया है,इससे इनकार नहीं किया जा सकता।पंचायत में सफाई कर्मी की नियुक्ति नगर पंचायत इल्तिफ़ात गंज प्रशासन एक बार फिर  भ्रष्टाचार को लेकर सुर्खियों में आ गया इस बार नगर पंचायत प्रशासन अपने ही कर्मचारी को पहचानने से इंकार कर दिया है यह बात अलग है कि उक्त कर्मचारी किंग ग्रुप के तरफ से सफाई कर्मी के पद पर नियुक्त कर नगर पंचायत को हैंडोवर किया गया है। सुनील तिवारी नमक यह सफाई कर्मचारी नगर पंचायत अध्यक्ष शौकत जहां का व्यक्तिगत वाहन चालक है तथा बैक डोर को ठेकेदार भी है जो बैरमपुर का निवासी है। किंग ग्रुप के द्वारा सुनील तिवारी का क्लिनिग स्टाफ यानी सफाई कर्मचारी के पद का पहचान पत्र जारी किया हालांकि की सुनील ने जारी पहचान पत्र को फर्जी बताया है लेकिन अपने की नियुक्ति को बात को स्वीकार किया। एक तीर से दो निशाना नगर पंचायत अध्यक्ष शौकत जहां और उनके प्रतिनिधी निज़ाम अहमद ने लगाने का सफल प्रयास किया है। वैसे तो प्रवासी मजदूरों का राशन डकारने का आरोप नगर पंचायत अध्यक्ष के ऊपर लग चुका है । अधिशासी अधिकारी उमेश कुमार पासी ने कहा कि इस नाम को कोई भी कर्मचारी नगर पंचायत में नहीं है लेकिन इस नाम का चेयरमैन का वाहन चालक जरूर है ।
Reporter
Harshit Singh
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,