जन्म की तारीख से जानिए, किस क्षेत्र में बनेगा आपका सफल करियर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, February 25, 2021

जन्म की तारीख से जानिए, किस क्षेत्र में बनेगा आपका सफल करियर

जन्म की तारीख से जानिए, किस क्षेत्र में बनेगा आपका सफल करियर

                           जन्म की तारीख से ना सिर्फ व्यक्तित्व बल्कि व्यक्ति के रोजगार के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं किकिस तारीख पर जन्मे लोगों के लिए कौन सा व्यवसाय उचित रहता है और अगर रोजगार की समस्या आ रही हो तो उसे कैसे दूर किया जा सकता है.

अगर आपकी जन्म तारीख 01, 10, 19 या 28 है

आपका सम्बन्ध सूर्य और मंगल से माना जाता है. आपके लिए प्रशासन, चिकित्सा, तकनीक का क्षेत्र उत्तम होता है. लकड़ी और औषधि का व्यवसाय भी आपके लिए अनुकूल होता है. अगर रोजगार में समस्या है तो ताम्बा धारण करें. नित्य प्रातः सूर्य को जल जरूर अर्पित  करें.

अगर आपकी जन्म तारीख 02, 11, 20 या 29 है

आपका सम्बन्ध चन्द्र और शुक्र दोनों से है. कला, अभिनय, संगीत, सौंदर्य और जल का क्षेत्र उत्तम होता है. जल, का क्षेत्र उत्तम होता है. जल, अस्पताल, रेस्टोरेंट और सौंदर्य का व्यवसाय भी आपको रास आता है. अगर रोजगार में समस्या है तो चांदी धारण करें. शिव जी की खूब जी की खूब उपासना करें.

अगर आपकी जन्म तारीख 03, 12, 21 या 30 है

आपका सम्बन्ध बुध और बृहस्पति से है. आपके लिए शिक्षा, सलाहकारिता, वकालत और बौद्धिक क्षेत्र उत्तम होंगे. आपको स्टेशनरी, शिक्षा तथा धर्म कार्य में भी खूब लाभ होगा. अगर रोजगार में समस्या है तो स्वर्ण धारण करें. साथ ही विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

अगर आपकी जन्म तारीख 04, 13, 22 या 31 है

आपका सम्बन्ध राहु और चन्द्र से है. आपके लिए तकनीकी, औषधि, ज्योतिष, तंत्र - मंत्र आदि के क्षेत्र उत्तम होंगे. आपको इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स और सलाहकारिता के क्षेत्र भी रास आएंगे. अगर रोजगार में समस्या है तो स्टील का छल्ला पहनें. हर हाल में शिव जी की उपासना करें. 

अगर आपकी जन्म तारिख 05, 14 या 23 है

आपका सम्बन्ध बुध और सूर्य से है. आपके लिए धन, क़ानून, प्रशासन तथा कॉर्पोरेट के क्षेत्र उत्तम होंगे. आपको लेखन और और संगीत के क्षेत्र में भी लाभ हो सकता है. अगर रोजगार में समस्या है तो कांसा धारण करें. श्रीकृष्ण की उपासना से करियर अद्भुत हो जाता है.

अगर आपकी जन्म तारीख 06, 15, अथवा 24 है

आपका सम्बन्ध शुक्र और बुध से है. आपके लिए अभिनय, फिल्म, मीडिया और चिकित्सा का क्षेत्र उत्तम होगा. आपको शिक्षा क्षेत्र में भी खूब लाभ हो सकता है. अगर रोजगार में समस्या हो तो चांदी का छल्ला जरूर पहनें. शिव और पार्वती की संयुक्त उपासना लाभकारी होगी.

अगर आपकी जन्म तारीख 07, 16 या 25 है

आपका सम्बन्ध केतु और शुक्र से है. आपके लिए धर्म, शिक्षा, कला, अनुसंधान और तकनीक के क्षेत्र अच्छे होंगे. आप विशेष औषधियों के क्षेत्र में भी सफलता पा सकते हैं. अगर रोजगार के क्षेत्र में समस्या हो तो स्वर्ण धारण करें. गणेश जी की उपासना खूब लाभकारी होगी.

अगर आपकी जन्म तारीख 08, 17 या 26 है

आपका सम्बन्ध शनि और मंगल से है. आपके लिए प्रशासन, राजनीति, कानून और इंजीनियरिंग के क्षेत्र उत्तम होंगे. आप आध्यात्म ज्योतिष और तंत्र मंत्र के क्षेत्र में भी सफलता पा सकते हैं. अगर रोजगार में कोई समस्या है तो एक लोहे का छल्ला धारण करें. नियमित रूप से शनि देव और हनुमान जी की उपासना करें. 

अगर आपकी जन्मतारीख 09, 18 अथवा 27 है

आपके ऊपर मंगल और बृहस्पति का प्रभाव है. आपके लिए सेना, साहस, फैक्ट्री, जमीन और निर्माण के क्षेत्र अच्छे होंगे. आप शिक्षा और लेखन में भी सफल हो सकते है.अगर रोजगार में समस्या हो तो एक ताम्बे का छल्ला धारण करें. नियमित रूप से हनुमान जी की उपासना करें.

#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,