ब्रेकिंग - अमेरिका :-जो बाईडेन लेंगे राष्ट्रपति की शपथ और कमला हैरिस लेंगी उपराष्ट्रपति की शपथ,रच गया इतिहास - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, January 20, 2021

ब्रेकिंग - अमेरिका :-जो बाईडेन लेंगे राष्ट्रपति की शपथ और कमला हैरिस लेंगी उपराष्ट्रपति की शपथ,रच गया इतिहास

ब्रेकिंग - अमेरिका :-जो बाईडेन लेंगे राष्ट्रपति की शपथ और कमला हैरिस लेंगी उपराष्ट्रपति की शपथ,रच गया इतिहास


अमेरिका के लिए आज का दिन बेहद अहम है. जो बाइडेन आज 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं. यानी अमेरिका में आज से बाइडेन युग की शुरुआत होने जा रही है. जो बाइडेन के साथ भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. शपथ ग्रहण समारोह कैपिटल हिल में हो रहा है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा समारोह में मौजूद हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच अमेरिका में ये समारोह हो रहा है. करीब 25 हजार नेशनल गार्ड अमेरिकी राजधानी में तैनात किए गए हैं.

"लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पिछले 4 साल शानदार रहे. हमने एकसाथ बहुत कुछ हासिल किया. मैं अपने परिवार, दोस्तों और स्टाफ को धन्यवाद कहना चाहूंगा. इस परिवार ने कितना काम किया है ये लोगों को नहीं पता है. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम दुनिया के महान देश और इकोनॉमी रहे हैं. कोरोना महामारी ने बहुत नुकसान किया, लेकिन हमने 9 महीने में ही कोरोना का टीका बनाया. डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपके लिए लड़ूंगा. मैं देखूंगा. इस देश का भविष्य इससे अच्छा नहीं रहा. मैं नई सरकार को बधाई देता हूं."

"अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को बधाई दी है. जो बाइडेन अब से कुछ देर बाद राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे. ओबामा ने बाइडेन को बधाई देते हुए कहा कि ये आपका समय है."

कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेने जा रही हैं.  इस खास मौके पर तमिलनाडु के थुलेसेंद्रपुरम गांव में खुशी का माहौल है. दरअसल, कमला हैरिस की मां चेन्नई की रहने वाली थीं और इस गांव में उनका परिवार रहता था. कमला हैरिस के शपथ ग्रहण के मौके पर उनके गांव में उनके बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं. कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन 1950 के दशक में पढ़ाई के लिए अमेरिका गई थीं. उन्होंने वहीं शादी की और बस गईं. 30 जनवरी 1964 को श्यामला ने कैलिफोर्निया में कमला को जन्म दिया. कमला ने बड़े होकर वकालत शुरू की और डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य बनीं. 2016 में पहली बार सीनेट के लिए चुनी गईं. 

 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,