राजनीति में स्वच्छता आज की जरूरत, युवाओं को करनी होगी पहल- वैभव चतुर्वेदी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 30, 2021

राजनीति में स्वच्छता आज की जरूरत, युवाओं को करनी होगी पहल- वैभव चतुर्वेदी

  राजनीति में स्वच्छता आज की जरूरत, युवाओं को करनी होगी पहल- वैभव चतुर्वेदी 

  राजनीति में स्वच्छता जरूरी है, राजनीति में वंशवाद का खात्मा भी जरूरी है,राजनीति में अपराधियों का बोलबाला बढ़ गया है इसलिए युवाओं को पहल करनी होगी और अच्छे लोगों को राजनीति से जोडऩे के लिए प्रोत्साहित करना होगा।उक्त बातें संतकबीरनगर जिले के "युवा तुर्क" वैभव चतुर्वेदी ने अपने आवास पर आये अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता महासभा के जिलाध्यक्ष देवेंद्र मणि से मुलाकात के बाद कही। 
आपको बता दें कि अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता महासभा के जिलाध्यक्ष देवेंद्र मणि वैभव चतुर्वेदी से मिलने उनके आवास पहुंचे थे जहां जिलाध्यक्ष देवेंद्र मणि ने युवा तुर्क को बुके देकर उनका सम्मान किया।इस दौरान दोनों के मध्य वर्तमान समय मे राजनीति में युवाओं की भागीदारी को लेकर तकरीबन आधे घण्टे तक चर्चा हुई। इस दौरान वैभव चतुर्वेदी ने कहा कि आमजन में यह धारणा बैठ गई है कि राजनीति करना अच्छे व्यक्ति का काम नहीं है। इससे समाज को बहुत नुकसान हो रहा है। जब तक देश का युवा राजनीति में नहीं आएगा तब तक राजनीति अच्छे लोगों का मंच नहीं बनेगा। अधिक से अधिक पढ़े-लिखे युवा राजनीति में आएं यह समय की मांग है।उन्होंने कहा कि राजनीति का वर्तमान स्तर ठीक नहीं है। अच्छा व्यक्ति इससे दूरी बनाए हुए है। इस परम्परा को समाप्त करना होगा। समाज का ही दायित्व है कि वह अच्छे लोगों को आगे लाए। युवा तुर्क वैभव चतुर्वेदी ने कहा कि जिस तरह से राजनीति में अपराधीाकरण बढ़ गया है, इसके चलते न तो युवा राजनीति से दूरी बना रहा है, जिसका नुकसान समाज को हो रहा है। उन्होंने कहा कि वंशवाद की राजनीति करने वाले घाघ राजनीतिज्ञ तो कभी नहीं चाहेंगे की युवा या कोई अच्छा व्यक्ति राजनीति में आए, इसके लिए युवाओं को ही पहल करनी होगी और तैयारी कर राजनीति में उतरना होगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,