तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण भी करे सरकार,मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम राजाखेड़ा विधायक को दिया ज्ञापन - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, January 17, 2021

तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण भी करे सरकार,मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम राजाखेड़ा विधायक को दिया ज्ञापन

 तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण भी करे सरकार,मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम राजाखेड़ा विधायक को दिया ज्ञापन


राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत ने आज  दिनांक17जनवरी21को मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम का जिला संस्थापक चन्द्रभान चौधरी के  नेतृत्व में राजाखेड़ा विधायक रोहित बौहरा को ज्ञापन सौपा।
     जिला अध्यक्ष रेखा शर्मा व महामंत्री मनोज पोसवाल ने बताया कि आज तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण की मांग को लेकर राजाखेड़ा बिधायक रोहित बौहरा से मिलकर ज्ञापन सौपा जिसमे माँग  की है,राज्य सरकार ने सरकार बनते समय  कहा था कि तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण प्राथमिकता से किए जाएंगे, लेकिन  शिक्षामंत्री की ओर से द्वितीय श्रेणी, प्रथम श्रेणी व प्रधानाचार्य,शारीरिक शिक्षक, बाबूओं के स्थानांतरण आदेश जारी कर दिए लेकिन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण के स्थान्तरण नही किये नही ऑन लाइन फॉर्म भी नही भरवाये। राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत इस प्रकार के भेदभाव पूर्ण आदेश का पुरजोर तरीके से विरोध करता है ।
     जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष चौलसिंह जाट व ब्लॉक् अध्यक्ष छत्रपाल सिंह ने बताया कि राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत की ब्लॉक् कार्यकारणी ने प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर शिक्षामंत्री के ऐसे आदेश का विरोध पर्दशन किया और और राजाखेड़ा विधायक  को ज्ञापन दिया गया है।     राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत ने तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण नहीं करने के कारण आज राज्य सरकार के विरोध में आंदोलन करना पड़ रहा है।
        जिला संघठन महामंत्री राकेश प्रजापति व रणधीर जाट ने बताया कि द्वितीय श्रेणी, प्रथम श्रेणी व प्रधानाचार्य के साथ तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण भी किया जाना चाहिए।  डार्क जोन व प्रतिबंधित जिलों में शिक्षक वर्षों से नौकरी कर रहे हैं। तृतीय श्रेणी के शिक्षक सरकार से हमेशा आशा करते हैं कि सरकार स्थानांतरण नीति बनाकर बिना पक्षपात स्थानांतरण करेगी। शिक्षामंत्री का इस प्रकार का भेदभाव पूर्ण रवैया से शिक्षकों में घोर निराशा व रोष है । वर्षों से घर से दूर शिक्षकों को इस प्रकार निराश करना अन्याय है ।   संघ यह मांग करता है कि शिक्षामंत्री व मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर अविलंब निर्णय ले और तृतीय श्रेणी शिक्षकों के साथ न्याय करे।
       विधायक राजाखेड़ा रोहित बौहरा ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर तृतीय श्रेणी के शिक्षको,प्रबोधकों के स्थान्तरण करने का आश्वासन दिया और उन्होंने कहां कि आपकी जायज माँगो को सरकार हमेशा पूरा करने कोशिश करेगी और जिला स्तरीय समस्याओ का हल करवाने के लिए आप मुझसे हमेशा मिल सकते है और उनका समाधान भी करवाने का प्रयास किये जायेंगे। 
      इस अवसर गंगाराम गुर्जर, भारत गुर्जर, लक्ष्मी नारायण शर्मा, राखी माली, सुमन रावत, ममता रानी, शान्ती चौधरी, संजय गुप्ता, रविन्द्र चौ
धरी, अनिल कुमार,सुंदरपाल चौधरी,विनोद किरार उपस्थित थे।









No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,