आगर में छोटी नाव पलटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, मंदिर में दर्शन के लिए गए थे पीड़ित - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, December 2, 2020

आगर में छोटी नाव पलटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, मंदिर में दर्शन के लिए गए थे पीड़ित

 आगर में छोटी नाव पलटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, मंदिर में दर्शन के लिए गए थे पीड़ित

एमपी के आगर जिले में बुधवार को एक बड़े हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की डूबने से मौत हो गई। जिले के लाखाखेड़ी गांव में पीड़ित मंदिर पर दर्शन के लिए टिल्लर डैम का नाला छोटी नाव से पार कर रहे थे। इसी दौरान नाव पलट गई और 5 लोग पानी में डूब गए। काफी मशक्कत के बाद शव बाहर निकाले जा सके। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टिल्लर (पचेटी) डैम में डोंगी पलटने पर डूबने से 5 व्यक्तियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तथा 5-5 हज़ार रुपये की अंत्येष्टि सहायता देने की घोषणा की है।

हादसा जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर लाखाखेड़ी गांव में हुआ। मृतकों में 13 वर्षीय जया, 35 वर्षीय रामकन्या, 40 वर्षीय सुनीता, 13 वर्षीय अलका और 10 वर्षीय अभिषेक शामिल हैं। एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत के बाद लाखाखेड़ी गांव में मातम छाया हुआ है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
हादसे के शिकार लोग मंदिर दर्शन के लिए आए थे। नाले के बीच में पहुंचकर उनकी छोटी नाव में पलट गई। उन्हें डूबते देख आसपास के लोग तत्काल पानी में कूदे, लेकिन किसी की जान नहीं बच सकी। स्थानीय लोगों ने हादसे के थोड़ी देर बाद ही 2 लोगों के शव पानी से बाहर निकाल लिए। बाकी 3 शवों को निकालने में एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी।

हादसे के बाद कलेक्टर अवधेश शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि डूबने वाले लोग पक्की सड़क की बजाय शॉर्टकट से नाला पार करने की कोशिश कर रहे थे जिसके चलते यह घटना हुई होगी। इधर, हादसे के बाद एसडीआरएफ की टीम के कमांडेंट हर्ष कुमार जैन एवं एसडीआरएफ प्रभारी सुरेश कुमार यादव के नेतृत्व में होमगार्ड जवानों ने 3 शव न‍िकाले।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,