अमेजन के साथ MNS की बैठक, राज ठाकरे से माफी मांगने समेत रखी तीन मांगें - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, December 26, 2020

अमेजन के साथ MNS की बैठक, राज ठाकरे से माफी मांगने समेत रखी तीन मांगें

 

अमेजन के साथ MNS की बैठक, राज ठाकरे से माफी मांगने समेत रखी तीन मांगें

















            एमएनएस नेता के मुताबिक अमेजन इंडिया ने ऐप पर मराठी भाषा का ऑप्शन देने का प्रस्ताव मान लिया है और इस दिशा में जरूरी कदम भी उठा लिए हैं.

        ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी अमेजन और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के बीच शनिवार को मुंबई में एक बैठक हुई. यह बैठक करीब 20 मिनट तक चली. अमेजन इंडिया की तरफ से उनकी लीगल टीम ने इस बैठक में हिस्सा लिया. 
        एमएनएस नेता अखिल चित्रे ने कहा कि उनकी पार्टी की तरफ से अमेजन के सामने तीन प्रस्ताव रखे गए हैं. हमारी सबसे पहली मांग है कि अमेजन अपने ऐप पर मराठी भाषा को भी जगह दे. इस संबंध में एक लिखित कंफर्मेशन मेल भी भेजने को कहा है. इसके अलावा एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को लेकर ठाकरे से माफी मांगने को भी कहा गया है. 
         एमएनएस नेता के मुताबिक अमेजन इंडिया ने ऐप पर मराठी भाषा का ऑप्शन देने का प्रस्ताव मान लिया है और इस दिशा में जरूरी कदम भी उठा लिए हैं. इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को मुंबई स्थित ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी अमेजन के कार्यालय में तोड़फोड़ भी किया था. पुणे में भी एमएनएस के कार्यकर्ता 'नो मराठी, नो अमेजन' की मांग पर आक्रमक हो गए हैं. इस बीच एमएनएस के एक कार्यकर्ता ने कहा कि अगर राज्य में ऑनलाइन व्यवसाय करना है तो मराठी भाषा में ही ऑनलाइन जानकारी दी जानी चाहिए, जिससे महाराष्ट्र के मराठी लोगों के लिए पढ़ना और ऑर्डर करना आसान हो जाएगा.

            कार्यकर्ता ने कहा कि अमेजन की ओर से जो नोटिस एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे को भेजी गई है, वो गैरकानूनी है और अमेजन को मराठी भाषा में ऑनलाइन जानकारी पोर्टल पर देनी ही पड़ेगी नहीं तो, जिस तरह पुणे के कोंढवा इलाके में अमेजन के ऑफिस में तोड़फोड़ हुई, वैसी ही तोड़फोड़ अन्य जगह भी देखने को मिलेगी. 

मराठी भाषा को लेकर मुहिम

दूसरी ओर, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) की ओर से मराठी भाषा को लेकर शुरू की गई मुहिम के मामले में एमएनएस के प्रमुख राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. मुंबई की कोर्ट ने राज ठाकरे को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने ठाकरे को 5 जनवरी के दिन कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,