अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी इलेक्ट्रिक कार्ट, विश्वस्तरीय होंगी सुविधाएं - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, December 28, 2020

अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी इलेक्ट्रिक कार्ट, विश्वस्तरीय होंगी सुविधाएं

 

अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी इलेक्ट्रिक कार्ट, विश्वस्तरीय होंगी सुविधाएं





















           भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी. चौड़ी सड़कें मल्टी लेवल पार्किंग पेयजल के साथ-साथ शौचालय की भी अच्छी सुविधा मिलने जा रही है. राम की नगरी अयोध्या में निजी वाहनों से आने वालों के लिए कई जगहों पर मल्टी लेवल पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी. 
इतना ही नहीं बल्कि, बसों से जो श्रद्धालु आएंगे, उनकी बसों को पार्क करने के लिए भी मल्टी लेवल कार पार्किंग की व्यवस्था होगी. सीएम योगी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार, दर्शनार्थियों के लिए शहर के भीतर इलेक्ट्रिक कार्ट चलाने के लिए दिए गए हैं. सीएम द्वारा दिए गए निर्देशों में ये भी कहा गया है कि अयोध्या नगरी का विकास ऐसा किया जाए, जिससे वहां आने वाले लोगों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मिल सके. टूरिस्म की असीम संभावनाओं के चलते सरकार इन सभी चीजों पर जल्दी कार्य करेगी.

इसी के साथ रोजगार के अवसर भी खुलेंगे. प्रशिक्षित गाइड की व्यवस्था करने के लिए सरकार ने कहा है, ताकि वहां आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो. साथ ही सरकार ने अयोध्या को सोलर सिटी के रूप में भी विकसित करने पर भी जोर दिया है.

वहीं, दूसरी तरफ अयोध्या के लिए भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने की बड़ी मुहिम अगले महीने से शुरू होने जा रही है. संघ परिवार और विश्व हिंदू परिषद की ओर से महा-जनसंपर्क अभियान शुरू किया जाएगा. मकर संक्रांति के बाद यानी 15 जनवरी से माघ पूर्णिमा तक ये अभियान चलाया जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,