कैसे देखें किस्मत में धन-संपत्ति के योग? इन्हें पाने के उपाय भी जान लें - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, December 4, 2020

कैसे देखें किस्मत में धन-संपत्ति के योग? इन्हें पाने के उपाय भी जान लें

कैसे देखें किस्मत में धन-संपत्ति के योग? इन्हें पाने के उपाय भी जान लें

संपत्ति के दो अर्थ होते हैं- भूमि और भवन. भूमि के लिए मुख्य रूप से मंगल जिम्मेदार होता है. निर्माण के लिए भी मंगल की भूमिका होती है, लेकिन भवन के लिए ज्यादातर शुक्र की भूमिका होती है. चतुर्थ भाव और इसका स्वामी भी संपत्ति के लिए महत्वपूर्ण होता है. कभी-कभी सप्तम भाव भी इसमें भूमिका निभाता है. मंगल, शुक्र, चतुर्थ और सप्तम भाव से कुल मिलाकर संपत्ति की स्थिति देखी जाती है.

कब भूमि प्राप्त करने के योग बनते हैं?
कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होने पर ऐसे योग बनते हैं. इसके अलावा. मंगल के चतुर्थ भाव या इसके स्वामी से सबंध होने पर और कुंडली में अग्नि तत्त्व की मात्रा मजबूत होने पर भी भूमि योग बनता है. मूलांक 01, 04, 08 या 09 होने पर ये योग बनता है.

कब संपत्ति प्राप्त करने के योग बनते हैं?
कुंडली में शुक्र और मंगल की स्थिति ठीक होने पर संपत्ति का योग बनता है. इसके अलावा शुक्र का संबंध चतुर्थ भाव से होने पर और शुक्र और चन्द्रमा का संबंध होने पर भी ये योग बनता है. कुंडली में पृथ्वी तत्व मजबूत होने पर और मूलांक 02, 04, 06 होने पर भी संपत्ति योग बनता है.

भूमि के लिए उपाय
तीन महीने तक मंगल को मजबूत करने के उपाय करें. लाल आसन पर बैठकर मंगल के तांत्रिक मन्त्र का जप करें. मन्त्र होगा - "ॐ क्रां क्रीं क्रौ सः भौमाय नमः". मंगलवार को गाय को गुड़ खिलाएं, काम शीघ्र हो जाएगा.

संपत्ति के लिए उपाय
नित्य प्रातः और सायं श्री सूक्तम का पाठ करें. शुक्रवार को धर्मस्थान में सफ़ेद मिठाई बांटें. एक स्फटिक की माला धारण करें. एक चांदी का छल्ला दाहिने हाथ के अंगूठे में धारण करें.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,