हिमाचल प्रदेश : शिमला: बर्फबारी का दौर जारी, बर्फ की सफेद चादर में ढके शिमला और मनाली, अटल टनल बंद - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 21, 2023

हिमाचल प्रदेश : शिमला: बर्फबारी का दौर जारी, बर्फ की सफेद चादर में ढके शिमला और मनाली, अटल टनल बंद

 हिमाचल: बर्फबारी का दौर जारी, बर्फ की सफेद चादर में ढके शिमला और मनाली, अटल टनल बंद


हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार सुबह से बर्फबारी का दौर जारी है। बर्फबारी के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बर्फबारी के चलते शिमला शहर और ऊपरी शिमला में बर्फ की सफेद चादर बिछ चुकी है। जिस वजह से ऊपरी शिमला मुख्यालय से कट चुका है। लगातार हो रही बर्फबारी के कारण रोहडू, रामपुर, किन्नौर, चौपाल और कुमारसैन जाने वाले मार्ग आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गए हैं। पुलिस प्रशासन ने लोगों को खराब मौसम में आवाजाही करने के लिए सावधानी बरतने की हिदायत दी है। बर्फबारी के कारण मार्गों पर फिसलन बढ़ चुकी है।

बर्फबारी के कारण पर्यटक काफी खुश है। शिमला के पर्यटन स्थलों पर पर्यटक बर्फबारी के बीच अठखेलियां करते हुए नजर आ रहे हैं। शिमला पहुंच रहे पर्यटक काफी लंबे अरसे से यहां पर बर्फबारी होने का इंतजार कर रहे थे। खासकर बात अगर शिमला शहर की की जाए तो पिछले दिनों भी यहां पर पर्यटकों को बर्फबारी ना मिलने की वजह से निराशा हुई थी। लेकिन मौसम विभाग की तरफ से आज शिमला शहर में करीब 1:00 बजे तक बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है। जिस वजह से शिमला शहर में भी पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं।

बात अगर हिमाचल के अन्य क्षेत्रों की की जाए तो मौसम विभाग के अनुसार आज शिमला, किन्नौर और लाहौल स्पीति को छोड़कर अन्य जिलों में बारिश होने की संभावना है। पहाड़ी इलाकों जैसे शिमला,सिरमौर , किन्नौर, लाहौल स्पीति, चंबा, कुल्लू और मंडी के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,