उत्तर प्रदेश: कानपुर: मिठाई के कारखाने में लगी आग, दो कर्मचारी जिंदा जले, एक ही हालत गंभीर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 29, 2022

उत्तर प्रदेश: कानपुर: मिठाई के कारखाने में लगी आग, दो कर्मचारी जिंदा जले, एक ही हालत गंभीर

 उत्तर प्रदेश: कानपुर: मिठाई के कारखाने में लगी आग, दो कर्मचारी जिंदा जले, एक ही हालत गंभीर


कानपुर में शन‍िवार रात एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। मिठाई के कारखाने में रखे लीकेज सिलिंडर में आग लग गई। जीने पर रखे घी, शक्कर, मिठाई के डिब्बे और रिफाइन की वजह से पूरे कारखाने में आग कुछ पलों में भड़क गई। तीन मंजिला कारखाना धू-धू कर जलने लगा। कारखाने में काम करने वाले कारीगर तीसरी मंजिल की तरफ भागने लगे। आग की लपटों की बीच दो कारीगर फंस गए, दोनों की ही जिंदा जलकर मौत हो गई। मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

कलक्टरगंज थाना क्षेत्र स्थित काहू कोठी में बनवारी लाल गुप्ता की राजकिशोर के नाम से मिठाई की दुकान है। बनवारी लाल गुप्ता शादी समारोह के लिए ऑर्डर लेकर भी मिठाई बनवाने का काम करते हैं। उन्होने दुकान में ही कारखाना भी बनवा रखा था। इस मिठाई की दुकान में लगभग 15 लोग काम करते हैं। बीते शुक्रवार देररात लगभग ढाई बजे मिठाई की दुकान में आग लग गई। आग की लपटों ने पूरे कारखाने को घेर लिया। चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई।

रेस्क्यू कर निकाले गए लोग
मिठाई की दुकान के आसपास रहने वाले लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं। कारखाने के बगल की छत से काम करने वाले लोगों को रेस्क्यू किया गया। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने तीन घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

पुलिस कर रही जांच
इस दर्दनाक हादसे में हरदोई के श्यामनाथ कश्यप (22), बस्ती के रहने वाले सनी प्रजापति (23) की मौत हो गई। डीसीपी इस्ट प्रमोद कुमार के मुताबिक आग की लपटों के बीच तीन लोग फंस गए थे। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। एक घायल है जिसका इलाज चल रहा है। कारखाने में किन कारणों से आग लगी है, जिसकी जांच की जा रही है। इसके साथ ही ये भी पता किया जा रहा है कि मानकों के विपरीत तो कारखाना तो नहीं चल रहा है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,