मुंबई: 20 मंज‍िला इमारत में भीषण आग, 7 की मौत, बचने वालों ने सुनाई आपबीती - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 22, 2022

मुंबई: 20 मंज‍िला इमारत में भीषण आग, 7 की मौत, बचने वालों ने सुनाई आपबीती

 मुंबई:  20 मंज‍िला इमारत में भीषण आग, 7 की मौत, बचने वालों ने सुनाई आपबीती

साउथ मुंबई की 'कमला' बिल्डिंग में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्‍या 7 हो गई है। अधिकारियों के अनुसार, ताड़देव में स्थित 20 मंजिला इमारत के 18वें माले पर लेवल 3 की आग लगी थी। इमारत में रहने वालों ने कहा कि आग लगते ही पूरी बिल्डिंग धुएं से भर गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, 90 से ज्‍यादा लोग खुद से या पड़ोसियों की मदद से बाहर निकले। डीसीपी सौरभ त्रिपाठी के अनुसार, मौके पर 21 फायर इंजन और 7 जंबो टैंकर्स लगाए गए हैं। सुबह 7.28 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सवा 8 बजते-बजते इसे लेवल 3 की आग घोषित कर दिया गया। करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। न्‍यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के हवाले से कहा कि अपार्टमेंट के एयरकंडीशनर में शॉर्ट-सर्किट से आग लगी।

अब तक सात लोगों की मौत
घायलों को पास के भाटिया और नायर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों के अनुसार, नायर अस्‍पताल में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि भाटिया अस्‍पताल में भर्ती एक शख्‍स ने दम तोड़ दिया। कस्‍तूरबा गांधी अस्‍पताल में भर्ती एक घायल भी जिंदगी की जंग हार गया।

मुंबई फायर ब्रिगेड (MFB) दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंची। आग की लपटें तेजी से दो ऊपरी मंजिलों तक फैल गई थीं जिससे इमारत के निवासियों में दहशत फैल गई। मेयर किशोरी पेडनेकर बचाव और राहत कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचीं।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,