मध्य प्रदेश :नींद में 'एमपी पुलिस', चौकी से दो राइफल और 150 कारतूस चोरी, ASP ने कहा- पलंग के नीचे थे हथियार - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, June 24, 2021

मध्य प्रदेश :नींद में 'एमपी पुलिस', चौकी से दो राइफल और 150 कारतूस चोरी, ASP ने कहा- पलंग के नीचे थे हथियार

मध्य प्रदेश :नींद में 'एमपी पुलिस', चौकी से दो राइफल और 150 कारतूस चोरी, ASP ने कहा- पलंग के नीचे थे हथियार 

एमपी पुलिस चौकी (Rifles Stolen From Police Chowki) से राइफल की चोरी हो गई है। मुरैना (Morena News Update) में गुरुवार की सुबह जिला पुलिस बल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुलिस अधिकारियों को इस बात की जानकारी लगी कि मिरघान पुलिस चौकी (Mirghan Police Chowki) से 2 राइफल और डेढ़ सौ कारतूस गायब हो गए हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी चौकी पर पहुंच गए और गायब हुए हथियार और कारतूस की खोजबीन शुरू कर दी।

हालांकि बाद में अधिकारियों ने इस बात का दावा किया कि जो राइफल गायब बताई जा रही थी, वह चौकी के अंदर ही एक पुलिसकर्मी के पलंग के पास मिल गई हैं जबकि कुछ कारतूस भी मिल चुके। अब पुलिस अधिकारी सभी हथियारों की गिनती कराने की बात कह रहे हैं। दरअसल, मुरैना के दिमनी थाना इलाके के अंतर्गत आने वाली मिरघान चौकी के बारे में दिमनी थाना प्रभारी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी कि मिरघान चौकी से दो राइफल और डेढ़ सौ कारतूस गायब हो गए हैं।

सुबह-सुबह इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। तुरंत कंट्रोल रूम पर इस बात की जानकारी दी गई और राइफल एवं कारतूस की खोजबीन शुरू कर दी गई। मिरघान चौकी पर जिले के एसपी भी पहुंच गए। इसके बाद मीडिया को एडिशनल एसपी राय सिंह नरवरिया ने बताया कि जब चौकी का गेट खुलवा कर तलाशी ली गई तो दो राइफल चौकी में ड्यूटी दे रहे आरक्षक के पलंग के पास ही मिल गई, जबकि कुछ कारतूस भी मिल गए हैं। हालांकि एडिशनल एसपी इस बात के बारे में जानकारी नहीं दे पाए कि कुल कितने कारतूस अभी तक गायब हैं।

पूरे मामले में पुलिस की तरफ से लीपापोती करने का अंदेशा लग रहा है कि जिस चौकी के आरक्षकों ने राइफल और कारतूस गायब होने की सूचना दिमनी थाना प्रभारी को दी थी। उन्हीं के पलंग के पास दोनों राइफल और कुछ कारतूस मिल गए।

एडिशनल एसपी रायसिंह नरवरिया का कहना है कि इस चौकी पर कितने हथियार और कारतूस दिए गए हैं। इस बात की भौतिक जांच करवाई जाएगी।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,