मध्य प्रदेश: अवारा कुत्तों के लिए भंडारा, गली-मोहल्लों से ढूंढ-ढूंढकर भोज में बुलाए गए कुत्ते - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, March 15, 2021

मध्य प्रदेश: अवारा कुत्तों के लिए भंडारा, गली-मोहल्लों से ढूंढ-ढूंढकर भोज में बुलाए गए कुत्ते

मध्य प्रदेश: अवारा कुत्तों के लिए भंडारा, गली-मोहल्लों से ढूंढ-ढूंढकर भोज में बुलाए गए कुत्ते

            एमपी के छतरपुर जिले में एक अजीबोगरीब भंडारे का आयोजन हुआ है। इस भंडारे का आयोजन अवारा कुत्तों के लिए किया गया था। इसमें इलाके के सैकड़ों अवारा कुत्ते शामिल हुए हैं। इसका आयोजन जिले के महाराजपुर तहसील क्षेत्र के बिकौरा गांव में किया गया था। अब इस अनोखे भंडारे की चर्चा पूरे जिले में हैं।

छतरपुर जिले में आयोजित यह भंडारा अपने आप में अनोखा था। इसमें सिर्फ स्ट्रीट डॉग ही शामिल हुए हैं। भंडारे का आयोजन कराने वाले घनश्याम पटेल बताते हैं कि उन्होंने इस प्रकार के भंडारे का आयोजन इसलिए किया क्योंकि बेजुबान जानवरों को खास तौर से आवारा कुत्तों को न तो कोई खाना खिलाता है और न ही उनकी कोई देखरेख करता है। यही वजह है कि उन्होंने इस तरह के भंडारे का आयोजन किया। साथ ही इस बात को लेकर सूचित किया कि उनके आसपास अगर कोई भी आवारा कुत्ता है तो उसे भंडारे में लाने की कोशिश करें।

भोज के लिए लगवाई होर्डिंग
घनश्याम पटेल ने कुत्तों के इस भोज आयोजन के लिए बकायदा एक होर्डिंग बनवाई, जिसमें उसने अपनी तस्वीर एवं अपनी पत्नी की तस्वीर लगवाई। इसके पीछे घनश्याम पटेल का कहना है कि आने वाले समय में भी इसी तरह के भंडारे का आयोजन करते रहेंगे ताकि बेजुबान जानवर भूखे ना रहे।

चर्चाओं में है भंडारा
घनश्याम पटेल का यह भंडारा अब खूब चर्चाओं में है। चर्चा की वजह इसलिए भी है कि इससे पहले अभी तक किसी ने भी आवारा कुत्तों के लिए इस तरह से सामूहिक भोज का आयोजन नहीं किया है, जिस जगह पर इस भोज का आयोजन किया गया, वहां पर बकायदा कुत्तों के लिए रोटी, पूरी और सूजी का हलवा बनवाया गया था।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,