राजस्थान: धौलपुर-मैडम ने छात्राओं से पूछा सवाल , नहीं मिला जवाब तो जूतों से पीटा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, March 27, 2021

राजस्थान: धौलपुर-मैडम ने छात्राओं से पूछा सवाल , नहीं मिला जवाब तो जूतों से पीटा

राजस्थान: धौलपुर-मैडम ने छात्राओं से पूछा सवाल , नहीं मिला जवाब तो जूतों से पीटा


धौलपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी स्कूल में शोर मचाने पर मैडम ने बच्चों से एक प्रश्न पूछ लिया। बच्चे उसका जवाब नहीं दे पाए तो तीन बच्चियों की महिला टीचर द्वारा बेरहमी से जूतों से पिटाई कर दी गई। महिला टीचर द्वारा जूतों से पिटाई के बाद बच्चियों ने चाइल्ड हेल्प लाइन को सूचना देकर अपने साथ हुए जुल्म को बताया। इसके बाद बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर के निर्देश में चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम बच्चों की काउसिंलिंग के लिए स्कूल पहुंची , तो प्रिंसीपल ने स्कूल की बदनामी के डर के कारण पूरे घटनाक्रम से इंकार कर दिया और टीम को बच्चों से नहीं मिलने दिया। काफी समझाइश के बाद प्रिंसीपल ने टीम को बच्चों से मिलवाया। इसमें स्कूल के अधिकांश बच्चों ने महिला टीचर द्वारा बच्चियों की जूतों से पिटाई की बात स्वीकार की। बच्चों की काउसिंलिंग के बाद चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने मामले से बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर को अवगत करवाया है।

शिक्षा अधिकारियों ने भी लिया स्कूल का जायजा
उधर मामले की खबर सुनते ही शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी स्कूल पहुंच गए। जिला शिक्षा अधिकारी सियाराम मीणा विद्यालय का निरीक्षण कर हालातों का जायजा लिया। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बालिकाओं एवं अध्यापिका से बयान लिए। स्कूल के संस्था प्रधान एवं अन्य स्टाफ से भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जानकारी जुटाई गई। मामले को लेकर शिक्षा विभाग ने गहनता से जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया जैसा तथ्य सामने आएगा उसी के मुताबिक कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।
शिक्षा अधिकारी को लिखा जाएगा पत्र
बाल कल्याण समिति सदस्य गिरीश गुर्जर ने बताया कि काउसिंलिंग के दौरान बच्चों की लिखित शिकायत भी मिल चुकी है। स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर मामले को दबाने के लिए झूठ बोल रहे हैं। ऐसे में बच्चों के सर्वोत्म हित को देखते हुए मामले से जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को अवगत करवाकर जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,