उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-सेवरही एसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा नेता ने दिया धरना - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, February 17, 2021

उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-सेवरही एसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा नेता ने दिया धरना

सेवरही एसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा नेता ने दिया धरना

एसडीएम के आश्वासन पर धरना स्थगित

भाजपा नेता ने कार्रवाई न होने पर पुनः आंदोलन की दी चेतावनी

🔴तमकुही, कुशीनगर। सेवरही पुलिस ने उस समय मानवता को तार तार कर दिया, जब गिरफ्तार किए गए एक युवक के संबंध में पूछताछ करने गए छात्र संघ के पूर्व पदाधिकारी को थानाध्यक्ष ने लाकपअप में डाल दिया और एसडीएम कोर्ट में चालान कर दिया गया। जिसकी जानकारी मिलते ही अधिवक्ता संघ पीड़ित के पक्ष में उतर एसडीएम का घेराव कर दिया। जिन्हें बाद में छोड़ा गया, तो उधर भाजपा नेता मान सिंह चौहान ने भी थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और धरने पर बैठ गए। बाद में एसडीएम ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद भाजपा नेता ने धरना स्थगित करते हुए चेतावनी दी कि अगर निर्धारित एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई नही हुई तो पुनः आंदोलन को बाध्य होंगे।
🔴रविवार को दिन में 10 बजे किसान पीजी कालेज सेवरही के पूर्व उपाध्यक्ष एवं निजी विद्यालय में शिक्षक अशोक सिंह निवासी पकड़ियार पश्चिमपट्टी थाने पर गए व एक परिचित युवक की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किए। अशोक सिंह ने आरोप लगाया है कि पूछताछ के दौरान ही एसओ भड़क गये और हमपर टूट पड़े, जिससे मेरे सिर पर चोट आई, इतना ही नही उन्होंने मुझे लाकअप में डाल मेरे खिलाफ कार्रवाई कर धारा 151, 107/116 सीआरपीसी के तहत चालान कर एसडीएम कोर्ट भेज दिया। उधर एसओ की संस्तुति पर एसडीएम एआर फारुकी ने अशोक सिंह को न्यायिक हिरासत में जिला कारागार देवरिया भेजने का आदेश दिया। इसकी सूचना प्राप्त होने पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव व एडवोकेट शंभू सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ता व ग्रामीण लामबंद हो गए व एसडीएम का घेराव किए। एसडीएम व सीओ फूलचंद कन्नौजिया से वार्ता होने के बाद रास्ते से अशोक सिंह को वापस बुलाया गया। एसडीएम ने देर रात्रि अशोक सिंह को जमानत पर रिहा कर दिया। उधर पूर्व छात्र नेता के साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी होने पर सोमवार को भाजपा नेता मान सिंह चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन सौंप धरने पर बैठ गये। उन्होंने मांग किया कि निर्दोष छात्र नेता के साथ गलत व्यवहार करने वाले थानाध्यक्ष को निलंबित किया जाय और जांच कराकर उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाय। बाद में एसडीएम एआर फारूकी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाया और एक सप्ताह के अंदर जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद भाजपा नेता ने धरना स्थगित करने की घोषणा करते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर एसओ के खिलाफ कार्रवाई नही हुई तो पुनः आंदोलन किया जायेगा। इस दौरान दीपक, मार्कण्डेय वर्मा, प्रदीप श्रीवास्तव, शालू जायसवाल, राहुल देव वर्मा, विकास राव, मनजीत सिंह, पप्पू सिंह, नन्हे सिंह, अनुज सिंह, धनन्जय यादव, जितेन्द्र आदि मौजूद रहे।

#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,