लाल किला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 9, 2021

लाल किला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

 लाल किला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया 

        लाल किला हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. जहां पुलिस की ओर से 10 दिन की रिमांड मांगी गई हालांकि कोर्ट ने दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पेशी को लेकर तीस हजारी कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहे। करीब 15 दिन की फरारी काटने के बाद भी सिद्धू को मंगलवार तड़के पंजाब के जिकरपुर से गिरफ्तार किया गया था. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक दीप की पत्नी और परिवार पूर्णिया में है. दीप  सिद्धू भी वही जाने की फिराक में था .पूछताछ के दौरान दीप सिद्धू ने दावा किया कि वह भावुक होकर किसानों के साथ जुड़ गया था, दीप सिद्धू ने साफ किया कि उसका कट्टरपंथी संगठन से नहीं है. लेकिन वह तोड़फोड़ वाली विचारधारा में विश्वास करता है .

            दीप सिद्धू ने कहा कि उसे शक था कि सरकार के साथ बातचीत में और दिल्ली पुलिस के साथ ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान नेता नरम हो रहे थे . लॉकडाउन दौरान और बाद में दीप सिद्धू को कोई काम नहीं मिला था और अगस्त में जब किसान आंदोलन पंजाब में शुरू हुआ तो इसके प्रति आकर्षित हो गया था . दीप सिद्धू ने बताया कि जब विरोध स्थलों पर जाता था तो युवा बड़ी संख्या में आते थे .गणतंत्र दिवस परेड से कुछ दिन पहले सिद्धू ने अपने समर्थकों के साथ निर्धारित मार्ग को तोड़ने का फैसला किया सिद्धू ने अपने समर्थकों से कहा था की वालंटियर जैकेट चुराए.  पहले ही साजिश रची थी कि वह लाल किला और यदि संभव हो तो इंडिया गेट तक पहुंचने की कोशिश करेगा जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ कि फरार आरोपी जुगराज सिंह को विशेष रूप से धार्मिक झंडा फहराने के लिए लाया गया था.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,