कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर लगाकर की खुदकुशी, लिखा- दरवाजा ना खोलें - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 2, 2021

कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर लगाकर की खुदकुशी, लिखा- दरवाजा ना खोलें

 

कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर लगाकर की खुदकुशी, लिखा- दरवाजा ना खोलें



















गुजरात के सूरत में एक युवक ने कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड का सिलेंडर लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. सुसाइड से पहले उसने कार के ग्लास पर एक पेपर चिपका दिया था. 'कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड जहर है, दरवाजा न खोलें, पुलिस को कॉल करें.' सूरत के अल्थान इलाके में सड़क किनारे खड़ी कार पर यह लिखा देखकर किसी राहगीर ने पुलिस को फोन किया. मौके पर पहुंची पुलिस भी यह देखकर हैरत में रह गयी, क्योंकि कार भीतर से बंद थी.

पुलिस ने देखा कि कार के अंदर दो सिलेंडर रखे हुए थे और एक शख्स ऑक्सीजन मास्क लगाए हुए कार की पीछे वाली सीट पर पड़ा हुआ था. पुलिस ने फौरन एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया. इसके बाद कार का दरवाजा खोला गया तो कार में एक सुसाइड नोट बरामद हुआ. इसमें उस शख्स ने लिखा था 'मेरे मरने के पीछे कोई जवाबदार नहीं है.'

उस शख्स ने साथ ही अपने परिजनों का फोन नंबर भी उस पर लिखा था. पुलिस ने तुरंत परिवार वालों को मौके पर बुलाया. उधर मौके पर पहुंची एम्बुलेंस में मौजूद डॉक्टर ने कार का दरवाजा खुलवाने के बाद युवक को बाहर निकाला. 

जांच अधिकारी एनएस देसाई का कहना है कि जांच करने पर पता चला कि कार के भीतर ही उसकी मौत हो चुकी है. पुलिस को कार में से नोटिस बोर्ड पेपर के अलावा, सुसाइड नोट, पांच-पांच लीटर का एक हाइड्रोजन सिलेंडर और एक कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर, रेगुलेटर और ऑक्सीजन मास्क बरामद हुआ है.

इस तरह की सुसाइड का यह पहला मामला है. पुलिस अब इसकी तकनीकी पहलुओं को जोड़कर जांच कर रही है.मौके से मिले कागजात और जांच में पुलिस ने पाया कि मरने वाले संदीप बजरंग डालमिया शेयर ट्रेडिंग का काम करते थे. परिवार में माता-पिता के साथ पत्नी और दो बच्चे हैं. संदीप बॉटनी सब्जेक्ट से ग्रेजुएट थे. 

बताया जाता है कि संदीप तीन दिन से लापता थे. पुलिस में उनकी गुमशुदगी की शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी. हालांकि परिवार के सदस्यों को भी कथित आत्महत्या के सही कारणों का पता नहीं है. फिलहाल संदीप का परिवार इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रहा है. वहीं जांच में जुटी पुलिस का मानना है कि संदीप के सुसाइड के पीछे पारिवारिक कारण भी हो सकता है, पुलिस उन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है.  

जानकारों का मानना है कि हाइड्रोजन और कार्बन मोनोऑक्साइड के मिश्रण युक्त गैस को ऑक्सीजन मास्क से इनहेल किया, जिससे खून में मौजूद ऑक्सीजन सूख गया होगा और इसके चलते संदीप की मौत हो गई होगी. 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,