उत्तरप्रदेश : कुशीनगर - सोसल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है सहायक अभियंता राम सहाय मौर्य का धमकी भरा आडियो - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, January 8, 2021

उत्तरप्रदेश : कुशीनगर - सोसल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है सहायक अभियंता राम सहाय मौर्य का धमकी भरा आडियो

उत्तरप्रदेश : कुशीनगर - सोसल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है सहायक अभियंता राम सहाय मौर्य का धमकी भरा आडियो


 🔴 कुशीनगर । मुख्‍यमंत्री  जनसुनवाई पोर्टल पर पीडब्ल्यूडी और ठेकेदार की मिलीभगत से सीसीरोड के घटिया निर्माण कर भारी पैमाने पर धन का बंदरबांट किए जाने शिकायत से खार खाए विभाग के सहायक अभियंता द्वारा गांव के शिकायतकर्ता को धमकाने का मामला प्रकाश मे आया है। धमकीभरा यह आडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। सहायक अभियंता सूबे के कैबिनेट मंत्री के खुद को  खासमखास बताने वाले ठेकेदारो के खास बताये जाते है। यही वजह है कि खुद को मंत्री के खास कहने वालो लोगो के प्राप्त बदहस्त मे पीडब्ल्यूडी के यह सहायक अभियंता इतने रौब मे है कि वह  शिकायतकर्ता को मोबाइल पर न सिर्फ धमका रहे थे बल्कि पत्रकार और नेताओं को भी बुरा भला कहने से परहेज नही कर रहे है। ऐसे मे सवाल उठना लाजमी है कि जहा योगी सरकार विकास कार्यों मे पार्दर्शिता लाने व भष्टाचार को खत्म करने की बात कर रही वही उनके सिस्टम के लोग सरकारी धन को न सिर्फ लूटने मे लगे है बल्कि इसका विरोध और शिकायत करने पर खुलेआम धमकी देकर सरकार की छवि धूमिल कर रहे है। 
काबिलेगोर है कि जनपद के पडरौना विकास खण्ड क्षेत्र के जंगल बेलवा गांव मे पीडब्ल्यूडी द्वारा 38 लाख 34 हजार रुपये की लागत से एक माह पूर्व 625 मीटर सीसी सडक का निर्माण कराया गया है। शिकायतकर्ता विवेक श्रीवास्तव व गांव के जागरूक लोगो की माने तो निर्माण के दौरान ही गाइडलाइंस की धज्जियां उडाते हुए घटिया सडक का निर्माण किया जा रहा था। इसको लेकर ग्रामीणों ने वीडीओ से लगायत सीडीओ और डीएम से इसकी शिकायत की थी किन्तु इन अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नही किये जाने के कारण  दिनांक 18 अक्टूबर 2020 को जंगल बेलवा गांव के निवासी विवेक श्रीवास्तव ने पीडब्ल्यूडी और ठेकेदार के मिली भगत से कराये गये घटिया सडक निर्माण और सरकारी धन का बंदरबांट की शिकायत संख्या-40018920025172 मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल  पर किया।
🔴 लगा दिया फर्जी निस्तारण का रिपोर्ट
मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर  विवेक श्रीवास्तव ने जो  शिकायत किया था पीडब्ल्यूडी द्वारा बिना मौके पर गये जांच किये बगैर निस्तारित कर शासन को फर्जी रिपोर्ट भेज दिया गया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने पुनः रिमाण्डर किया जिसे शासन गम्भीरता से लेते हुए पीडब्ल्यूडी के जिम्मेदार अधिकारी का स्क्रू टाइट करते हुए सड़क निर्माण का दोबारा जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने का निर्देश दिया। इससे खार खाए पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता राम सहाय मौर्य ने शिकायतकर्ता के मोबाइल पर न सिर्फ पत्रकार व नेताओं को बुरा भला कहा बल्कि शिकायतकर्ता के खिलाफ रिपोर्ट करने व अपनी ऊची की धमकी देते हुए जहा मन करे वहा शिकायत करने की बात कही। शिकायतकर्ता के खिलाफ रिपोर्ट करने का आशय सहायक अभियंता द्वारा फर्जी तरीके से एससी-एसटी एक्ट के तहत फसाने की बात कही जा रही है। 
🔴 शिकायतकर्ता का आरोप
घटिया सडक निर्माण की शिकायत करने वाले विवेक श्रीवास्तव का कहना है कि 38 लाख 34 हजार की लागत से निर्मित 625 मीटर सीसी रोड के निर्माण मे गाइडलाइंस को अनदेखा कर घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है। सडक की ढलाई छह इंच नही है और सड़क बनने के एक माह बाद ही कई जगहो पर सडक क्रेक कर गया है। विवेक का कहना है कि सहायक अभियंता फर्जी तरीके से एससी-एसटी एक्ट मे फसाने की धमकी दी है





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,